मथुरा : कहते हैं मोहब्‍बत न जाति देखती है और ना ही धर्म। यहां तक उम्र का बंधन भी इसे नहीं रोक सकता है। ऐसा ही कुछ वाकया भगवान कृष्‍ण की नगरी मथुरा में देखने को मिला। यहां एक युवक मुस्‍लमान से हिंदू बन अपनी प्रेमिका से शादी रचा ली। 
बताया जा रहा है कि 13 सितंबर को चौबियापाड़ा से लापता हुई युवती ने प्रयागराज में एक आर्य समजा मंदिर में उमर से अमर बने युवक के साथ शादी कर ली।  उल्‍लेखनीय है कि उमर फारुकी के खिलाफ लड़की के परिवार वालों ने अपहरण का केस दर्ज करवाया था। लेकिन लड़की ने उसी से विवाह कर शादी और बालिग होने के प्रमाण भी पुलिस को उपलब्ध करवा दिए। इसके बाद पुलिस हाथ मलती रह गई। 
 युवती के पिता ने कोतवाली में सदर बाजार के उमर फारुकी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। क्योंकि दोनों अलग-अलग संप्रदाय के थे। कोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि 16 सितंबर को प्रयागराज पहुंचकर प्रेमी युगल ने आर्य समाज रीति रिवाज से विवाह कर लिया था। 
पुलिस को जो प्रमाण इन लोगों ने उपलब्ध कराया है उसके मुताबिक युवक ने धर्म परिवर्तन करते हुए विवाह रचाया है। वो उमर फारुकी की जगह अमर आर्य हो गया है।
खबरों में बने रहने के लिए इस link https://appsgeyser.io/9365228/Jharokha%20News को follow करें  और हमारे facebook https://www.facebook.com/jharokhanews/?modal=admin_todo_tour  पेज पर देख सकते हैं

Previous Post Next Post

Ads.

Ads.

Ads.