लुधियाना : लोगों की मानसिकता इस कदर विक्रीत हो गई है कि अब बेटियां घर में ही सुरक्षित नहीं हैं।  यह ताजा मामला लुधियाना है। यहां एक दस साल की बच्‍ची ने चाइल्‍ड हेल्‍प लाइन को फोन कर अपने भाई की करतूत उजागर की है। पुलिस ने बच्‍ची की शिकायत पर दुष्‍कर्म की कोशिश किए जाने आरोप में उसके 19 वर्षीय सगे भाई को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। 
 पता चला है कि बच्ची ने पहले यह बात अपनी मां को बताई थी, जिसके बाद उसने लड़के को डांट दिया और बच्ची को यह बात किसी को नहीं बताने के लिए कहा। बावजूद इसके उसका भाई उसे परेशान करता रहा। अंत में  बच्ची ने कॉपी के पीछे लिखे चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर फोन इसकी शिकायत दर्ज करवाई। 
 थाना डिविजन नंबर 2 की पुलिस के मुताबिक एक व्यक्ति और उसका 19 साल का बेटा दोनो  ड्राइवर हैं। आरोप है कि युवक पिछले 6 महीने से लगभग रोज अपनी छोटी बहन के साथ दुष्कर्म की कोशिश करता आ रहा है। पुलिस तक यह शिकायत चाइल्ड हेल्पलाइन के जरिये पहुंची।
हेल्पलाइन की कर्मचारी ममता चौधरी ने बताया कि टोलफ्री नंबर 1098 पर उनके पास 21 अगस्त को एक छोटी बच्ची का फोन आया था। उसने बताया कि घर पर उसका भाई उससे अश्लील हरकतें करता है।  
चाइल्‍ड हेल्‍पलाइन की कर्मी के मुताबिक बच्ची पहले अपने ननिहाल में घर रहती थी और कुछ समय पहले ही यहां आई थी, इसलिए वह अपने घर के बारे में ज्यादा नहीं बता पा रही थी। उसने बताया कि वह सरकारी स्कूल में पढ़ती है और उसके स्कूल की ड्रेस में नीली शर्ट और ग्रे पैंट है। इसी आधार पर बच्‍ची की तलाश करती हुई हेल्‍पलाइन की टीम पहले बच्‍ची के स्‍कूल पहुंची और फिर बच्‍ची तक। 
Previous Post Next Post

Ads.

Ads.

Ads.