ओम रतुड़ी, ऋषिकेश : एम्स ऋषिकेश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर महापुरुषों का भावपूर्ण स्मरण किया गया और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।           इस मौके पर एम्स निदेशक पद्मश्रीप्रो. रवि कांत, डीन एकेडमिक प्रो. मनोज गुप्ता,एमएस डा. ब्रह्मप्रकाश समेत संस्थान के फैकल्टी मेंबर्स, चिकित्सकों व अन्य स्टाफ द्वारा राष्ट्रपिता गांधी व पूर्वप्रधानमंत्री शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई व देश की उन्नति में उनके योगदान को याद किया गया।  निदेशक एम्स पद्मश्रीप्रो. रवि कांत ने कहा कि हमें अपने देश व समाज की प्रगति के लिए बापूजी जैसा महात्मा बनना होगा। शास्त्रीजी द्वारा दिए गए जय जवान जय किसान के नारे को याद करते हुए निदेशक एम्स ने कहा कि हमें संस्थागत स्तर पर देश की सीमा पर प्रहरी सैनिकों व अन्नदाता किसानों की सेवा का संकल्प लेना चाहिए। निदेशक प्रो. रवि कांत ने कहा कि समाज की भलाई के लिए हमें ऐसे महापुरुषों के जीवन दर्शन से सीख लेनी होगी व उनकी बताई बातों को आत्मसात कर जीवन में उतारना होगा।

एम्स निदेशक प्रो. रवि कांत ने कहा कि प्रत्येक सक्षम व्यक्ति को समाज में गरीब तबके  की मदद के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। उन्होंने ऐलान किया कि पढ़ाई के प्रति समर्पित व बुद्धिमत्ता वाले विद्यार्थियों की पढ़ाई में संस्थान धन को आड़े नहीं आने देगा, ऐसे बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए हरसंभव सहयोग किया जाएगा। इस अवसर पर प्रो. बीना रवि, प्रो. वर्तिका सक्सेना,प्रो. प्रतिमागुप्ता,प्रो. शालिनी राव,प्रो. सुरेश के. शर्मा, प्रो. सौरभ वार्ष्णेय, प्रो. ब्रिजेंद्र सिंह, प्रो. एसपी अग्रवाल, डा. बलराम जीओमर, एसई सुलेमान अहमद, ईई एमपी सिंह आदि मौजूद थे।
खबरों में बने रहने के लिए इस link https://appsgeyser.io/9365228/Jharokha%20News को follow करें  और हमारे facebook https://www.facebook.com/jharokhanews/?modal=admin_todo_tour  पेज पर देख सकते हैं

Previous Post Next Post

Ads.

Ads.

Ads.