बाइक बरामद करने वाली पीआर  3187 3187 की पुलिस ।


रजनीश कुमार मिश्र, बाराचवर (गाजीपुर) : उत्‍तर प्रदेश जहां अपराधियों के लिए पुलिस यमदूत है वहीं आम जनमानस के लिए इंसानियत पेश करती है । जी हां। इसका उदाहरण पेश किया है प्रदेश के गाजीपुर जिले के थाना बरेसर के पीआर बी 3187 3187 की पुलिस ने।
 .ताजा मामाला जनपद के ब्‍लॉक मुख्‍यालय बाराचवर चौराहे का है । सूचना के मुताबिक बाराचवर चट्टि पर एक दुकान के पास बब्लू सिहं निवासी दिलसादपुर हीरो स्पलेंडर UP 60AA 5409 नीले रंग की मोटरसाइकिल खड़ा कर कोइ समान खरीदने चले गये । वापस आने पर देखा की उनकी मोटरसाइकिल उक्त स्थान पर नहीं है ।  तत्काल ही इसकी   सुचना उन्होंने 112 पर दे दिया ।  सूचना मिलते ही पीआरबी हरकत मे आ गई और घटना स्थल पर पहुंच गई ।और मामले की जानकारी कर छानबीन मे जुट गई।  .काफी मशक्‍कत के बाद गायब हुई मोटरसाइकिल को पिआरबी की पुलिस प्रभारी बिनोद शर्मा ,आरक्षी आशिष गुप्ता व आरक्षी चालक सुनील सिंह ने बरामद कर लिया ।     वहीं प्रभारी बिनोद शर्मा ने बताया की हमे सूचना तो लूट की मिली थी। छानबीन करने के बाद पता चला की भुल बस मोटरसाइकिल बदल गई थी । 
ऐसे बदली बाइक
प्राप्त सुचना के मुताबिक  जिस जगह पर  बब्लू सिंह की मोटरसाइकिल खड़ी थी । ठीक उसी जगह नीले रंग की हीरो स्पलेंडर बिमलेश राजभर निवासी  बरइपुर थाना करिममुद्दिनपुर की भी खड़ी थी ।   बिमलेश ने  जैसे ही चाभी लगाया मोटरसाइकिल चालु हो गई बिमलेश ने अपना समझ गाड़ी को लेकर अपने घर चला गया । 
गुम हुई गाड़ी तक ऐसे पहुंची पुलिस
 वहीं पीआरबी आरक्षी आशिष गुप्ता ने बताया की वहीं खड़ी बिमलेश कि खड़ी नीले रंग की गाड़ी को जब चेक किया गया तो उसके लाकर से गाड़ी का कागज मिला । आशिष गुप्ता ने बताया कि गाड़ी के रजिस्ट्रेशन पर जो लिखा था वो जमझ नहीं आ रहा था। पढ़ने पर बिमलेश के घर पहुंच बिमलेश व गाड़ी को लेकर बाराचवर पुलिस चौकी चले आये ।जहां पूछताछ करने के बाद चौकी प्रभारी देवेन्द्र सिंह ने बब्लू सिंह की मोटरसाइकिल उनको वापस कर दिया गया ।और वहां खड़ी नीले रंग की मोटरसाइकिल विमलेश को वापस कर दिया गया ।वहीं विमलेश ने बताया की भुल बस.वहां खड़ी नीले रंग की मोटरसाइकिल को अपना समझ लेकर चला गया ।विमलेश ने बताया की चाभी जब गाड़ी मे लग गई तो मै अपना समझ लेकर चला गया ।
पुलिस की तत्‍पर्ता की हो रही प्रसंशा
       पिआरबी  आरक्षी आशिष गुप्ता ने किया काफी सहयोग चौकी प्रभारी देवेंद्र बहादुर सिंह ने बताया की मोटरसाइकिल ढुढने मे हमारे पिआरबी के आरक्षी आशीष गुप्ता का काफी सहयोग है ।जिनके अथक प्रयास से बब्लु सिंह.की मोटरसाइकिल मिल पाई चौकी प्रभारी ने बताया की इस प्रयास मे इनका साथ दिया ।  पीआरबी प्रभारी विनोद शर्मा, आरक्षी चालक सुनील सिंह ने ।  वही आशीष गुप्ता ने बताया की हमारे टीम के सहयोग से ये कार्य सफल हो पाया।
Previous Post Next Post

Ads.

Ads.

Ads.