पूर्व मुख्‍यमंत्री बेअंत सिंह का हत्‍यारा व बंम ब्‍लास्‍ट का आरोपी आतंकी जगतार सिंह हवारा बरी - The jharokha news

असंभव कुछ भी नहीं,India Today News - Get the latest news from politics, entertainment, sports and other feature stories.

Breaking

Post Top Ad

Jharokha news apk

सोमवार, 9 दिसंबर 2019

पूर्व मुख्‍यमंत्री बेअंत सिंह का हत्‍यारा व बंम ब्‍लास्‍ट का आरोपी आतंकी जगतार सिंह हवारा बरी

फाइल फोटो स्रोत सोशल साइटस 


लुधियाना (पंजाब) : दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बंद लुधियान बंम ब्‍लास्‍ट का आरोपी आतंकी जगतार सिंह हवारा को लुधियाना की अतिरिक्‍त सत्र न्यायाधीश अतुल कसाना की अदालत ने बरी कर दिया है।  उल्‍लेखनीय है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के आरोपी और अन्य मामलो में तिहाड़ जेल मे बंद आतंकी जगतार सिंह हवारा को  24 वर्ष पहले औद्योगिक नगरी लुधियाना के घंटाघर बम ब्लास्ट मामले में बरी कर दिया है। 
आतंकवाद के दौर में 1995 में घंटाघर के पास हुए बम ब्लास्ट के मामले में आतंकी जगतार सिंह हवारा को नामज़द किया था।1995 में ही आरडीएक्स बरामदगी मामले में भी हवारा को नामज़द किया था। इस मामले की सुनवाई अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अरुण वीर विशिष्ट ने सबूतों के अभाव में पिछले माह ही जगतार सिंह को बरी कर दिया था। 
जबकि  बंम ब्लास्ट मामले सुनवाई अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अतुल कसाना की अदालत में चल रही थी। अदालत में पेश हुए 23 गवाहों में से किसी ने भी आरोपी की शिनाख़्त नहीं की थी।  बता दें कि 1995 में हुए बम धमाके में 24 लोग जख्‍मी हो गए थे। इस मामले में थाना कोतवाली पुलिस ने 6 दिसम्बर 1995 हवारा को नामज़द करते हुए  23 दिसम्बर 1995 को गिरफ़्तार किया था। 
उस समय पुलिस ने जगतार सिंह की निशानदेही पर कुन्दनपुरी क्षेत्र में बुड्ढे नाले के निकट  5 किलो आरडीएक्स , एक एके 56  राइफल और 60 कारतूस , एक रिमोट कंट्रोल व एक वाकी टाकी वायरलेस सेट की बरामदगी होने का दावा किया था।

Pages