शादी के पहले दिन ससुराल आई दुल्‍हन ने उतार फेंका चूड़ा, चिल्‍ला कर बोली; चिट्टा लाओ - The झरोखा

असंभव कुछ भी नहीं,India Today News - Get the latest news from politics, entertainment, sports and other feature stories.

Breaking

Post Top Ad

Jharokha news apk

सोमवार, 16 मार्च 2020

शादी के पहले दिन ससुराल आई दुल्‍हन ने उतार फेंका चूड़ा, चिल्‍ला कर बोली; चिट्टा लाओ

प्रतिकात्‍मक फोटो।


फिरोजपुर :  पंजाब में नशे की स्थिति इतनी भयावह हैं कि युवा और प्रौढ़ क्‍या, बिन ब्‍याही युवतियां भी नशे के दलदल में इस कदर धंसी हुई हैं कि पुछिए मत। नशे का खौफनाक चेहरा यहां सरहदी जिला फिरोजपुर के एक गांव में देखने को मिला।
   यहां एक परिवार ने अपने बेटे की शादी बड़े अरमान से की लेकिन उन्‍हें क्‍या पता था कि जिस लड़की को वो ब्‍याह कर ला रहे हैं वह नशेड़ी निकलेगी।  वह भी इस कदर की बिना नशा किए एक पल भी नहीं रह सकती। लड़के ने शादी के कई सपने संजो रखे थे।  लेकिन शादी के पहले ही दिन उसके सपने चकना चूर हो गए।  सुरार आई दुल्‍हन ने पहले ही दिन शादी का चूड़ा उतार फेंका और जोर-जोर से चिल्‍ला-चिल्‍ला कर बोलने लगी - मैनू चिट्टा चाहिंदाचाहिंदा।  यह देख सास ससुर तो क्‍या दुल्‍हा भी डर गया और दुल्‍हन को तुरंत नशा छुड़ाओं केंद्र ले गए। हलांकि यहां डॉक्‍टरों ने घर टूटने से बचा लिया।
बता जा रहा है कि जिस लड़की कि शादी हुई है वह पिछले दो साल से नशा करने की आदी है।  हाथों में मेहंदी और कलाई में शादी चूड़ा व लाल जोड़े में बहु को लेकर नशा छुड़ाओ केंद्र में पहुंचे बुजुर्ग दंपती ने बताया कि यह उनकी बहू है।  शादी से पहले उन्‍हें नहीं पता था कि जिस लड़की से वह अपने बेटे का ब्‍याह कर रहे हैं वह नशा करती है।  उन्‍होंने बताया कि सुसार आते ही बहु तड़ने लगी और चिल्‍ला-चिल्‍ला कर चिट्टा मांगने लगी।  उसका पूरा बदन एंठने लगा था। उन्‍होंने बताया कि उनकी नई नवेली बहू पिछले दो शाल से हेरोइन और चिट्टे का नश करने की आदी है।  उन्‍होंने कहा कि हम तो डॉक्‍टर से कह रहे थे कि आप लिख कर दे दो की उनकी बहू नशे की आदी है ताकि मैं यह शादी तोड़ कर अपने बेटे की कहीं और शादी कर दूं, लेकिन डॉक्‍टर साहब ने यह कहते हुए मना कर दिया कि कुछ दिन दवा चलेगी। आप की बहू ठीक हो जाएगी।  
सीमावर्ती राज्‍य पंजाब को नशे ने इस कदर गिरफ्त में ले लिया है कि यहां युवाओं के साथ-साथ युवतियां भी नशा करने लगी है।  यह संख्‍या पाकिस्‍तान से सटे सरहदी क्षेत्रों में अधिक है।  नशा तस्‍करों में युवाओं के साथ-साथ महिलाएं और युवतियां भी शामिल हैं जो हेरोइन, शराब, अफीम और भुक्‍की की तशकरी और नशा करते हुए पकड़ी जाती है।  हलांकि प्रदेश सरकार नशे पर नकेल कसने के लिए सभी प्रयास कर रही है।


Pages