लुधियाना के खन्ना में अनियंत्रित होकर पलटी बस मुरादाबाद के 10 मजदूर जख्मी - The झरोखा

असंभव कुछ भी नहीं,India Today News - Get the latest news from politics, entertainment, sports and other feature stories.

Breaking

Post Top Ad

Jharokha news apk

गुरुवार, 14 मई 2020

लुधियाना के खन्ना में अनियंत्रित होकर पलटी बस मुरादाबाद के 10 मजदूर जख्मी


लुधियाना : कोरोना की वजह से देश भर में लगे लाँकडाउन के कारण जो जहां है वही फंसा हुआ है।  ऐसे में रोजी रोजगार बंद होने से हर कोई परेशान है।  लेकिन,  सबसे विकट स्थिति मजदूरों के सामने बनी हुई है ।  हर कोई अपने गांव , शहर या प्रदेश पहुंचना चाह रहा है। इस होड़ में जिसको जो साधन मिल रहा है वह उसी से चल पड़ा है।
  इस अफरातफरी के माहौल में जाने की ट्रांसपोर्टर मजबूरी का फायदा उठाकर मनमाना किराया ले रहे हैं वहीं कई मजदूर सड़क हादसे का शिकार भी हो रहे हैं ऐसी ही एक घटना लुधियाना के खन्ना में हुई जहां मजदूरों से भरी एक तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलट गई।   इस हादसे में 10 मजदूर घायल हो गए।  यह सभी मजदूर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं जो जम्मू से मुरादाबाद जा रहे थे। हादसे का कारण बस चालक को झपकी आना बताया जा रहा है।
   बस में करीब 45 मजदूर सवार थे, जिन्हें अवैध रूप से जम्मू से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद ले जाया जा रहा था। बस पलटने से 10 मजदूर घायल हो गए। उन्हें खन्ना के सिविल अस्पताल ले जाया गया। बस के ड्राइवर को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया गया है।
जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले एक टूरिस्ट बस झारखंड से मजदूरों को लेकर जम्मू पहुंची थी। इस बस के पास झारखंड से जम्मू तक मजदूरों को पहुंचाने के लिए मंजूरी थी, लेकिन जम्मू से वापिस में  किसी सवारी को बिठाने की मंजूरी नहीं थी। बावजूद इसके बस चालक ने  जम्मू से करीब 45 मजदूरों को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में छोडऩे के लिए बिठा लिया। तड़के खन्ना के गांव लिबड़ा के पास बस चालक की आंख लगी और बस अचानक संतुलन बिगडऩे से पलट गई।
बस में सवार यात्रियों के अनुसार वे बस में जम्मू से यूपी जा रहे थे। तड़के 4 बजे वे बस में सो रहे थे कि अचानक बस पलट गई। ड्राइवर रूपिंदर यादव निवासी रूद्रपुर (झारखंड) पहले मौके से फरार हो गया, लेकिन उसे थोड़ी ही देर में पुलिस ने पकड़ लिया। बताया जाता है। उसने सवारियों से 1-1 हजार रुपए लिए गए है।
थाना सदर के एसएचओ जसपाल सिंह ने कहा कि बस पलटने की सूचना मिलते ही घायलों को अस्पताल पहुचाया गया। बस के पास जम्मू से वापिस सवारियां बिठाने की मंजूरी नहीं थी। बस चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे काबू कर लिया गया है।

Pages