मऊ के युव‍क ने लुधियाना में की खुदकुशी, लाकॉडाउन की वजह से घर में नहीं था अन्‍न का एक दाना, राशन लेने गया तो पुलिस ने भगाया - The jharokha news

असंभव कुछ भी नहीं,India Today News - Get the latest news from politics, entertainment, sports and other feature stories.

Breaking

Post Top Ad

Jharokha news apk

मंगलवार, 12 मई 2020

मऊ के युव‍क ने लुधियाना में की खुदकुशी, लाकॉडाउन की वजह से घर में नहीं था अन्‍न का एक दाना, राशन लेने गया तो पुलिस ने भगाया


उत्‍तर प्रदेश के मऊ जिले के गांव कुढ़नी का रहने वाला था अजीत 
अपनी पत्‍नी और दो बच्‍चों के साथ लुधियाना के राजीव गांधी नगर में रह कर किसी फैक्ट्रि में करता था काम

लुधियाना - दिल को झंकझोर देने वाली यह खबर पंजाब की औद्योगिक नगरी लुधियाना से है ।  यहां किसी मिली में कार्यरत उत्‍तर प्रदेश के मऊ जिले के एक युवक ने फंदा लगा कर खुदकुशी कर ली।  मृतक की पहचान मिल मजदूर अजीत राय के रूप में हुई है।  अजीत मऊ जनपद के मोझी बाजार के गांव कुढ़नी का रहने वाला बताया जा रहा है।
   मृतक अजीत की पत्‍नी सविता राय ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह, उसका पति अजीत अपने दो बच्‍चों के साथ लुधियान के राजीव गांधी कॉलोनी में किराए के कमरे में रह रहे थे। सविता ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से फैट्रियां बंद होने के कारण उसका पति दो मार से बेरोजगार था।  घर में रखी जमां पूजी सब खत्‍म हो गई थी।  पति रोज-रोज सरकारी राशन लेने के लिए थाना फोकल प्‍वाइंट का चक्‍कर लगा रहा था। लेकिन हर बार पुलिस उसे भगा देती थी।  घर में राशन खत्‍म में ऐसे में हताश हो कर उसके पति ने फंदा लगा कर आत्‍म हत्‍या कर ली। 
उधर, जिलाधिकारी का कहना है कि प्रशासन के पास राशन के लिए अजीत का कोई आवने नहीं था।  फिर भी मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी।
  सरकारी राशन न मिलने से आहत हो अजीत के आत्‍म हत्‍या करने की खबर मिलते मजदूर नेता घरने पर बैठ गए।  हलांकि प्रशासन ने उन्‍हें जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने का भरोसा दे धरना खत्‍म करवा दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Pages